Great Ideas To Increase Your Fitness And Change Your Life in hind

 health tips हर कोई जानता है कि स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से अमेरिका में मोटापा का स्तर तेजी से बढ़ रहा है। व्यायाम करने की इच्छा है, लेकिन कोई महान विचार नहीं है? Natural health tips in hindi आपकी खुद की व्यक्तिगत फिटनेस पर काम करने के लिए कई दृष्टिकोण हैं, और यह रिपोर्ट बताती है कि व्यायाम करने और स्वस्थ रहने पर मज़े करने के कुछ शानदार तरीके।
health tips


यदि आप व्यायाम का उपयोग कर रहे हैं,  health tips तो धीमी गति से शुरुआत करें। पहले से काम किए बिना भी सिर को कूदने और पांच मील दौड़ने का प्रयास न करें। खुद को वंचित करना और अच्छे से अधिक नुकसान करना संभव है। इसके बजाय, एक संक्षिप्त चलना शुरू करें और धीरे-धीरे अवधि और दर बढ़ाएं। इससे पहले कि आप जानते हैं कि आप पाँच मील चलेंगे, जिसमें कोई समस्या नहीं होगी।

हठ योग प्रशिक्षण फिटनेस का एक बेहतरीन मार्ग है। हठ योग सूर्य नमस्कार करने से, हर कोई 15 मिनट से आधे घंटे तक खींच, गहरी साँस लेने और हर दिन चुप रहने पर ध्यान दे सकता है। हठ योग सूर्य नमस्कार सुबह और बिस्तर से पहले करने से आपके फिटनेस स्तर पर बहुत फर्क पड़ेगा!

जिम में अपने व्यायाम की दिनचर्या को अधिकतम करने में सक्षम होने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप सेट के बीच आवश्यक होने पर ही आराम करें। इससे आपका समय बच सकता है, फिटनेस सेंटर में और आप अतिरिक्त कार्यों के लिए तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। बाद में आपकी कसरत में आपको अधिक आराम की आवश्यकता होगी, लेकिन आप इसे बिना किसी दुष्परिणाम के शक्तिशाली बना सकते हैं।

 जारी रखने के बाद, नियमित उपयोग, वजन बेल्ट पहनने से मांसपेशियों की वृद्धि बाधित होगी और आपके निचले पेट और पीठ की मांसपेशियों को कमजोर होगा।  healthy tips डेडलिफ्ट्स, स्क्वाट्स और ओवरहेड प्रेस जैसी अधिकतम लिफ्टों की कोशिश करते समय बस अपने वजन प्रशिक्षण बेल्ट का उपयोग करें।कुछ फुट व्यायाम करके दर खेल में अपने पैर की दर बढ़ाने पर विचार करें। अपने पैर की उंगलियों के कूल्हे-चौड़ाई को एक तरफ रखकर और अपने हाथों को अपने हाथों पर रखकर शुरू करें। दूसरे पैर और हाथ के साथ बिल्कुल वैसा ही करें, अपने पीछे करने के लिए। ऐसा लगभग 20 सेकंड तक करें। अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए उन्हें पिकअप गति का प्रयास।

  health tips टेनिस में बेहतर हासिल करने के लिए, फिर अपनी आंखों को तेजी से आगे बढ़ने वाली वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने का सबसे अच्छा तरीका सिखाने पर विचार करें। आपको बिना किसी हिचकिचाहट को बंद करने के लिए तेज़ी से फ़ोकस बदलने की स्थिति में सीखना होगा ताकि आप कुशलतापूर्वक टेनिस बॉल को मार सकें। वाहन में सवारी करते समय अभ्यास करना संभव है; एक टेनिस कोर्ट के बारे में कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और फिर तुरंत अपना ध्यान किसी चीज़ के करीब लाएं।

 health tips

health tips

 


केवल लचीले लोगों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपनी अधिक लचीली मांसपेशियों को बढ़ाकर अपने समग्र लचीलेपन को बढ़ाएं। यह आपकी मांसपेशियों पर आपकी समस्या क्षेत्रों को हल करने की क्षमता बना सकता है।

उपचार करते समय कम प्रभाव व्यायाम चलाकर अपनी मांसपेशियों की रिकवरी गति को बढ़ाएं। इसे एक बार संभव करने की कोशिश करें। कुछ मिनटों के लिए कम प्रभाव वाले व्यायाम करके यह देखें कि क्या संभव है। यदि आप किसी भी दर्द या संकट को नोटिस करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बंद कर दें।  healthy tips निश्चित करें कि आप इस क्षेत्र में 20 मिनट तक बर्फ रखें और फिर अगले दिन कुछ व्यायाम करने का प्रयास करें। आपके पास अंततः कठिन और लंबे समय तक जाने की क्षमता होगी क्योंकि यह ठीक हो जाता है।



Exercise

एक स्फूर्तिदायक कसरत आहार में संलग्न करने से पहले कार्बोहाइड्रेट भारी भोजन खाएं।  health tips वे आपको पूरा महसूस करने की अनुमति भी देंगे। व्यायाम शुरू करने से आधे घंटे पहले अपने भोजन का सेवन करें।

यदि आप अपनी तैराकी में तेजी लाना चाहते हैं, तो अपनी एड़ियों पर लचीलापन विकसित करें। जब भी आप पानी में होते हैं, तो आपके पैर की अंगुली फड़कती है। अपने घुटनों पर लचीलेपन का निर्माण करने का एक शानदार तरीका यह होगा कि आप जमीन पर पैर रखें, अपने पैरों को सीधे बाहर की ओर इंगित करें, फिर उन्हें अपनी ओर झुकाएं।

व्यायाम करने की आदत पड़ने से पहले स्वस्थ रहना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप इसके साथ चिपके रहते हैं तो आपको अच्छे दिखने वाले शरीर के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। उम्मीद है कि अब आपके पास कुछ शानदार शारीरिक फिटनेस विचार हैं और उन्हें अगले दौर में ब्लॉक में जाने या जिम जाने के लिए उपयोग करने की खुशी है।

Comments

Popular posts from this blog

Advice From The Experts: Helpful inapiration tips for Personal Development in hind

Personal Development: The Tips And Tricks You Need in hindi